Pnb एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है (Pnb ATM Card Kitne Din Mein Aata Hai) अधिकांश लोगों के मन में जानने की उत्सुकता होती है, क्योंकि एटीएम कार्ड जल्दी से प्राप्त करके ऑनलाइन ख़रीदारी से लेकर एटीएम मशीन से नगद रूपए निकालने में इस्तेमाल करना चाहते हैं । अगर आप भी पीएनबी के खाताधारक हैं, पहली बार नया एटीएम कार्ड के लिए आवेदन किये हैं तो यह लेख आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं, पुरी लेख को पढ़ने के बाद पता चल जाएगा, पीएनबी यानि पंजाब नेशनल बैंक एटीएम कार्ड कितने दिन में बनकर आता है और पंजाब नेशनल बैंक एटीएम कार्ड आने के बाद कितने दिन में चालू होता है



Pnb एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?
Pnb एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?




Pnb एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?


Pnb बैंक शाखा में आवेदन करने के उपरांत पीएनबी एटीएम कार्ड लगभग 7 से लेकर 15 दिनों में बनकर डाक के माध्यम से घर के पते पर आ जाता है, बशर्ते पीएनबी बैंक का कार्य दिवस होना चाहिए वरना एटीएम कार्ड आने में 15 दिनों से अधिक का समय भी लग सकता है । यहाँ पर याद रखने योग्य बात ये भी है कि पीएनबी एटीएम कार्ड आवेदन करते समय घर का पता सही-सही दे, अन्यथा पीएनबी बैंक द्वारा डाक के जरिए एटीएम कार्ड भेज दी जाती है, लेकिन गलत पता होने के कारण वापस फिर से बैंक में चला जाता है । अगर एटीएम कार्ड आने में काफ़ी ज्यादा समय लग रहा है तो अपने पीएनबी बैंक शाखा में जाकर अवश्य पता करें ।



Pnb एटीएम कार्ड कितने दिन में चालू होता है?


कुछ वर्ष पहले पीएनबी बैंक में एटीएम कार्ड आवेदन करते ही पीएनबी बैंक उसी समय एटीएम कार्ड चालू करके दे देता था । परंतु वर्तमान समय में सिक्युरिटी को ध्यान में रखते हुए आवेदनकर्ता का घर का पता वैरीफाई किया जाता है, अर्थात एटीएम कार्ड को पीएनबी द्वारा डाक के माध्यम से आवेदनकर्ता के पते पर भेजा जाता है । जिसे प्राप्त करने के उपरांत पीएनबी बैंक शाखा में ले जाना होता हैं, जहां पर बैंक कर्मचारी द्वारा तुरंत चालू कर दिया जाता है । या खूद से चालु करने के लिए पीएनबी के होम शाखा का एटीएम मशीन, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग का सहारा लेकर तुरंत चालु कर सकते हैं । याद रखे नया एटीएम कार्ड प्राप्त होते ही जल्द-से-जल्द चालु करना आवश्यक है यानी पीएनबी एटीएम कार्ड का पिन बनाना जरूरी होता है, वरना 3 से 4 महीने के बाद एटीएम कार्ड बंद (Deactivated) हो जाता है ।




ये भी जानिए:-


पंजाब नेशनल बैंक का मालिक कौन है?

पंजाब नेशनल बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

पंजाब नेशनल बैंक खाता बैलेंस चेक कैसे करें?

पंजाब नेशनल में खाता कितने रुपए से खुलता है?

Pnb सेविंग अकाउंट में कितना ब्याज मिलता है?

Pnb सेविंग अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

Pnb एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

Post a Comment