PNB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए (PNB ATM Card Banane Ke Liye Kitni Umar Honi Chahiye) इसका उत्तर जानने आये हैं तो आपका है । दोस्तों सबसे पहले बताना चाहुंगा, किसी भी बैंक में खाता खुलवाने के लिए न्यूनतम उम्र निर्धारित नही की गई है, परंतु एटीएम कार्ड बनाने को लेकर उम्र अवश्य निर्धारित है । यदि आप नाबालिग है और पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक हैं, तो आपके मन में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम कार्ड बनाने को लेकर मन में सवाल अवश्य ही चल रहें होगें । यदि आप जानना चाहते हैं पंजाब नेशनल बैंक एटीएम कार्ड बनाने के लिए न्यूनतम कितनी उम्र होना चाहिए तो पुरी लेख अवश्य पढें, इस सवाल का जवाब नीचे मौजूद है । 



PNB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए
PNB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए




पीएनबी एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?


पीएनबी एटीएम कार्ड बनाने के लिए न्यूनतम उम्र 10 वर्ष होनी चाहिए । यानि आपका आयु दस वर्ष या इससे अधिक है तो आप पंजाब नेशनल बैंक के रूपए एटीएम कार्ड बना सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपका पंजाब नेशनल बैंक में पीएनबी जूनियर एसएफ खाता होना आवश्यक है, तभी आप एटीएम कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं । 



FAQ 


1. PNB एटीएम कार्ड बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?


PNB एटीएम कार्ड बनाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक में खाता होना चाहिए, जिसके बाद एटीएम आवेदन फाॅर्म, बैंक पासबुक और आधार का फोटो काॅपी की मदद से अप्लाई करके बनवाया जा सकता है । 



2. PNB एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?


पंजाब नेशनल बैंक एटीएम कार्ड लगभग 07 दिन से लेकर 15 दिन में आ जाता है, अर्थात बैंक में आवेदन देने के बाद बैंक द्वारा पोस्ट ऑफिस के माध्यम से घर के पते पर भेज दिया जाता है । यानि इन सभी प्रक्रिया में 07 से 15 दिन लग जाता है ।




ये भी जानिए:-


एटीएम कार्ड कैसे बनता है?

एटीएम कार्ड काम कैसे करता है?

एटीएम कार्ड कितने प्रकार के होते हैं?

आनलाईन एटीएम कार्ड कैसे बनवाए?

सबसे अच्छा एटीएम कार्ड कौन सा है?

एटीएम कार्ड बनाने के लिए क्या चाहिए?

सबसे अच्छा एसबीआई एटीएम कार्ड कौन है?

एटीएम कार्ड के फायदे और नुकसान क्या है?

नया एटीएम कार्ड कितने दिन में चालु होता है?

BOB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए

SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए

Post a Comment