SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए (SBI ATM Card Banane Ke Liye Kitni Umar Honi Chahiye) इसका उत्तर जानने आये हैं तो आपका बहुत-बहुत है । दोस्तों सबसे पहले बताना चाहुंगा आज-कल बैंकों में खाता खुलवाने के लिए किसी भी प्रकार का न्यूनतम आयु निर्धारित नही है, लेकिन याद रखने योग्य बात ये है कि नाबालिग को हस्ताक्षर करना आना चाहिए । अब सीधे मुद्दे पर बात किया जाए एसबीआई एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी आयु होना चाहिए तो इसका जबाव नीचे मौजूद है ।



SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए
SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए




SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?


एसबीआई एटीएम कार्ड बनाने के लिए न्यूनतम आयु 10 वर्ष होनी चाहिए । यानि आपका आयु दस वर्ष से अधिक है तो एसबीआई में पहली उड़ान बचत खाता खुलवा सकते हैं, जिसमें आपको रूपए पहली उड़ान एटीएम कार्ड मिल जाएगा, और इसके साथ ही चेकबुक, मोबाइल बैंकिंग, नेट-बैंकिंग जैसी सुविधा भी दिया जाएगा ।  




FAQ 


1. SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?


एसबीआई एटीएम कार्ड बनाने के लिए एसबीआई में खाता होना चाहिए, उसके बाद एटीएम आवेदन फाॅर्म, बैंक पासबुक और आधार का फोटो काॅपी की मदद से अप्लाई कर सकते हैं । 



2. SBI एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?


एसबीआई एटीएम कार्ड लगभग 7 दिन से लेकर 15 दिन में बनकर घर के पते पर आ जाता है, अर्थात बैंक में आवेदन देने के उपरांत बैंक द्वारा पोस्ट ऑफिस के माध्यम से घर पते पर भेज दी जाती है, जिसे पहुंचने में 7 से 15 दिन लगते हैं और कभी-कभार इससे भी अधिक का वक्त लग सकता है ।




ये भी जानिए:-


एटीएम कार्ड कैसे बनता है?

एटीएम कार्ड काम कैसे करता है?

एटीएम कार्ड कितने प्रकार के होते हैं?

आनलाईन एटीएम कार्ड कैसे बनवाए?

सबसे अच्छा एटीएम कार्ड कौन सा है?

एटीएम कार्ड बनाने के लिए क्या चाहिए?

सबसे अच्छा एसबीआई एटीएम कार्ड कौन है?

एटीएम कार्ड के फायदे और नुकसान क्या है?

नया एटीएम कार्ड कितने दिन में चालु होता है?

Post a Comment