क्रेडिट कार्ड कितने दिन में आता है (Credit Card Kitne Din Mein Aata Hai) इसका जबाव वैसे लोग जानने की कोशिश करते हैं, जो लोग पहली बार क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करते हैं । जी हां आज के दौर में क्रेडिट कार्ड का इतना अधिक प्रचलन बढ़ गया है कि अधिकांश लोग जल्द से जल्द क्रेडिट कार्ड बनाकर घर बैठे ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ख़रीदारी से लेकर अन्य प्रकार के हवाई टिकट बुक, रेल टिकट बुक, बिजली बिल, होटल, रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप जैसी जगहों पर बिल पेमेंट में उपयोग करना चाह रहे हैं । यदि आपने भी क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर दिया हैं जानने के लिए उत्सुक है कि क्रेडिट कार्ड कितने दिन में बन जाता है यानी क्रेडिट कार्ड कितने दिन में बनकर आ जाता है तो पूरी लेख अवश्य पढ़े, इसका जबाव आपको मिल जाएगा ।



क्रेडिट कार्ड कितने दिन में आता है?
क्रेडिट कार्ड कितने दिन में आता है?




क्रेडिट कार्ड कितने दिन में बनकर आता है?


क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के दौरान बैंक उस आवेदन को स्वीकार करने में 07 से लेकर 14 दिनों का वक्त लगाता है, जिसके बाद बैंक द्वारा क्रेडिट कार्ड को पोस्ट ऑफिस के माध्यम से आवेदनकर्ता के पते पर भेज दिया जाता है, जिसे पहुंचने में 07 से 10 दिन का समय और लग सकता है । अंतत कुल मिलाकर देखा जाए तो क्रेडिट कार्ड बनकर आने में 20 से लेकर 25 दिन का समय लगता है ।



क्रेडिट कार्ड को ट्रैक कैसे करें? 


क्रेडिट कार्ड बनने की स्थिति चेक करना बहुत ही आसान है । क्रेडिट कार्ड आवेदन करते समय आवेदन संख्या मिलती है । इस नंबर को बैंक के वेबसाइट पर जाकर दर्ज करने के उपरांत क्रेडिट कार्ड की प्रोसेस क्या है, पता लगाया जा सकता है ।




ये भी जानिए:-


क्रेडिट कार्ड क्या होता है?

वीज़ा क्रेडिट कार्ड क्या होता है?

क्रेडिट कार्ड कितने दिन में बन जाता है?

बजाज फिनसर्व इएमआई कार्ड क्या है?

SBI क्रेडिट कार्ड के फायदे और नुकसान

SBI का सबसे अच्छा क्रेडिट कार्ड कौन है?

किसान क्रेडिट कार्ड के फायदे और नुकसान

HDFC क्रेडिट कार्ड के फायदे और नुकसान

SBI क्रेडिट कार्ड के लिए कितनी सैलरी चाहिए

क्रेडिट कार्ड के लिए कितनी सैलरी होनी चाहिए

किसान क्रेडिट कार्ड पर कितना लोन मिलता है?

Post a Comment