Sbi एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है (SBI ATM Card Kitne Din Mein Aata Hai) अधिकांश लोगों के मन में जानने की उत्सुकता होती है, क्योंकि एटीएम कार्ड जल्दी से प्राप्त करके ऑनलाइन ख़रीदारी से लेकर एटीएम मशीन से नगद रूपए निकालने में इस्तेमाल करना चाहते हैं । अगर आप भी एसबीआई के खाताधारक हैं, पहली बार नया एटीएम कार्ड के लिए आवेदन किये हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं, पुरी आर्टिकल को पढ़ने के बाद पता चल जाएगा, एसबीआई एटीएम कार्ड कितने दिन में बनकर आता है और एसबीआई एटीएम कार्ड आने के बाद कितने दिन में चालू होता है



SBI एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?
SBI एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?




SBI एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?


SBI बैंक शाखा में आवेदन करने के उपरांत एसबीआई एटीएम कार्ड लगभग 7 से लेकर 15 दिनों में बनकर डाक के माध्यम से घर के पते पर आ जाता है, बशर्ते बैंक का कार्य दिवस होना चाहिए वरना एटीएम कार्ड आने में 15 दिनों से अधिक का समय भी लग सकता है । यहाँ पर याद रखने योग्य बात ये भी है कि एटीएम कार्ड आवेदन करते समय घर का पता सही-सही दे, अन्यथा बैंक द्वारा डाक के जरिए एटीएम कार्ड भेज दी जाती है, लेकिन गलत पता होने के कारण वापस फिर से बैंक में चला जाता है । अगर एटीएम कार्ड आने में काफ़ी ज्यादा वक्त लग रहा है तो बैंक शाखा में जाकर अवश्य पता करें ।



SBI एटीएम कार्ड कितने दिन में चालू होता है?


कुछ वर्ष पहले एसबीआई बैंक में एटीएम कार्ड आवेदन करते ही एसबीआई उसी समय एटीएम कार्ड चालू करके दे देता था । परंतु वर्तमान समय में सिक्युरिटी को ध्यान में रखते हुए आवेदनकर्ता का घर का पता वैरीफाई किया जाता है, अर्थात एटीएम कार्ड को एसबीआई द्वारा डाक के माध्यम से आवेदनकर्ता के पते पर भेजा जाता है । जिसे प्राप्त करने के उपरांत एसबीआई बैंक शाखा में ले जाना होता हैं, जहां पर बैंक कर्मचारी द्वारा तुरंत चालू कर दिया जाता है । या खूद से चालु करने के लिए एसबीआई के होम शाखा का एटीएम मशीन, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग का सहारा लेकर तुरंत चालु कर सकते हैं । याद रखे नया एटीएम कार्ड प्राप्त होते ही जल्द-से-जल्द चालु करना आवश्यक है यानी एसबीआई एटीएम कार्ड का पिन बनाना जरूरी होता है, वरना 3 से 4 महीने के बाद एटीएम कार्ड बंद (Deactivated) हो जाता है ।




ये भी जानिए:-


एटीएम कार्ड कैसे बनता है?

एटीएम कार्ड काम कैसे करता है?

एटीएम कार्ड कितने प्रकार के होते हैं?

आनलाईन एटीएम कार्ड कैसे बनवाए?

सबसे अच्छा एटीएम कार्ड कौन सा है?

एटीएम कार्ड बनाने के लिए क्या चाहिए?

सबसे अच्छा एसबीआई एटीएम कार्ड कौन है?

एटीएम कार्ड के फायदे और नुकसान क्या है?

नया एटीएम कार्ड कितने दिन में चालु होता है?

SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

Post a Comment