एटीएम से कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं (ATM Se Kitni Baar Paise Nikal Sakte Hai) जानने आये हैं तो आपका स्वागत है । दोस्तों मौजूदा समय में अधिकांश लोग एटीएम के द्वारा एटीएम मशीन से नगद निकासी में उपयोग करते हैं । लेकिन कुछ ही लोग जानते हैं एटीएम से कितनी बार पैसे पैसे निकाल सकते हैं? यदि आप भी एटीएम कार्ड का उपयोग एटीएम मशीन से पैसे निकालने के लिये कर रहे हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढें ताकी आप भी जान सको एटीएम से एक बार में कितना पैसे निकाले जा सकते हैं और एटीएम से कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं?



एटीएम से कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं?
एटीएम से कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं?




एटीएम से एक बार में कितना पैसे निकाल सकते हैं?


सभी बैंकों द्वारा अलग-अलग पेमेंट नेटवर्क के नामों वाला कई प्रकार के एटीएम कार्ड जारी किए जाते है, और प्रत्येक एटीएम कार्ड कि लिमिट बैंकों द्वारा अलग-अलग निर्धारित होती है । फिर भी एटीएम से एक बार में पैसे निकालने की बात किया जाए तो अधिकांश बैंकों के एटीएम से एक बार में 10 हज़ार रूपए निकाल सकते हैं । वहीं कुछ बड़े बैंक अपने एटीएम से एक बार में 15 हज़ार या 20 हज़ार रूपए निकालने की इजाज़त देती है । 



एटीएम से कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं?


एटीएम कार्ड धारक जितनी बार चाहें उतनी बार एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं, लेकिन अधिकांश बैंकों के नियमानुसार एटीएम कार्ड धारक एक महीने में अपने बैंक के एटीएम मशीन से निशुल्क 05 बार अन्य बैंक के एटीएम मशीन से 03 बार पैसे निकाल सकते हैं, जो की यह अनुमती छोटे शहरों के ग्राहकों को भी मिलती है । चेन्नई, बंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई, देश के मेट्रो शहरों में शामिल हैं । एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी के एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट इसी प्रकार है । इस लिमिट से अतिरिक्त बार एटीएम से पैसे निकालने पर बैंक प्रत्येक निकासी पर शुल्क वसूल करता है ।




ये भी जानिए:-


बैंक में कितना पैसा रख सकते हैं?

चेक से कितना पैसे निकाल सकते हैं?

करंट अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

आधार कार्ड से कितना पैसे निकाल सकते हैं?

जनधन अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

Post a Comment