एटीएम से एक दिन में कितना पैसे निकाल सकते हैं (ATM Se Ek Din Me Kitna Paisa Sakte Hai) जानने आये हैं तो आपका स्वागत है । दोस्तों आज-कल एटीएम कार्ड का उपयोग सभी लोग एटीएम मशीन से नगद पैसे निकालने के लिए करते हैं, परंतु कुछ ही लोगों को पता होता है एटीएम कार्ड से एक दिन में कितना पैसा निकाला जा सकता हैं । यदि आपके पास भी एटीएम कार्ड है और नही जानते एटीएम कार्ड से एक दिन में कितने पैसे निकाला जा सकता है तो पूरी लेख अंत तक जरूर पढ़ें, क्योंकि इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं कोई भी एटीएम कार्ड धारक अपने एटीएम कार्ड के जरिए एक दिन में एटीएम से कितना पैसे निकाल सकते हैं?



एटीएम से एक दिन में कितना पैसे निकाल सकते हैं?
एटीएम से एक दिन में कितना पैसे निकाल सकते हैं?




एटीएम से एक दिन में कितना पैसे निकाल सकते हैं?


एटीएम कार्ड उपयोगकर्ता अपने बैंक खाता में जमा धन को एटीएम से एक दिन में जितना मर्जी उतना पैसे निकाल सकते हैं । लेकिन एटीएम से एक बार में अधिकतम पैसे निकालने को लेकर सभी बैंकों के नियम होते है, जो की अलग-अलग भी होते हैं । सामान्य रूप से अधिकांश बैंकों के एटीएम से एक बार में 10 हज़ार रूपए निकालने की लिमिट और कुछ बड़े बैंकों के एटीएम से 20 हज़ार रूपए तक निकालने की लिमिट होती है ।



एटीएम से एक दिन में कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं?


लगभग सभी बैंकों के नियमानुसार एटीएम कार्ड धारक एक महीने या एक दिन में अपने बैंक के एटीएम मशीन से 05 बार एवं दूसरे बैंक के एटीएम मशीन से 03 बार निशुल्क पैसे निकाल सकते हैं । इस लिमिट को पार करने पर बैंक प्रत्येक निकासी पर एटीएम कार्ड धारक से शुल्क वसूल करता है, जो की बैंक खाता से काट लिये जाते हैं ।




ये भी जानिए:-


बैंक में कितना पैसा रख सकते हैं?

चेक से कितना पैसे निकाल सकते हैं?

भारत का सबसे सुरक्षित बैंक कौन सा है?

आधार कार्ड से कितना पैसे निकाल सकते हैं?

एटीएम बनाने के लिए क्या क्या डोकोमेन्ट्स चाहिए

Post a Comment