पेटीएम पेमेंट बैंक कि तरफ से दिया जाने वाला रूपए डेबिट कार्ड क्या है यदि आप नही जानते तो बने रहे हमारे साथ मै विस्तार से पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड के विषय पर ही आपके समक्ष बाते करने जा रहा हूं दोस्तो शायद आपको पता होगा पेटीएम ऐप को फूल केवाईसी कराने के उपरांत पेटीएम की तरफ से पेमेंट बैंक दिया जाता है जो की अन्य बैंको के सेविंग अकाउंट की तरह ही होता है तथा पेटीएम पेमेंट बैंक अकाउंट मे एक डेबिट कार्ड भी होता है यदि आप जानना चाहते है पेटीएम पेमेंट बैंक मे डेबिट कार्ड किस टाईप का कार्ड होता है तो चलिए इस कार्ड के बारे मे चर्चा करते है संपूर्ण आर्टिकल को अवश्य पढे और आप भी जानिए पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड किस तरह का कार्ड है और इसका उपयोग और फायदे क्या है!


पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड क्या है जानिए इसके फायदे
पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड की जानकारी



ये भी पढे- पेटीएम वाॅलेट क्या है?

ये भी पढे- पेटीएम पेमेंट बैंक क्या है?


पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड क्या है?


रूपए भारतीय कंपनी एनपीसीआई द्वारा बनाया गया पेमेंट नेटवर्क है अगर पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड के बारे मे बात किया जाए तो यह कार्ड स्वदेशी फिज़िकल डेबिट कार्ड है इस कार्ड का उपयोग भारत मे किसी भी एटीएम मशीन से कैस निकासी, स्वैप के जरिए बिल पेमेंट, मनी ट्रांसफर तथा ऑनलाइन भारतीय वेबसाईट पर किसी भी प्रकार के रीचार्ज, टिकट बुक और ख़रीदारी मे पेमेंट किया जा सकता है यदि आप पेटीएम पेमेंट बैंक यूज करते है तो पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड के लिए एक मिनट मे अप्लाई कर सकते है और इस कार्ड को मंगा सकते है!


पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड के फायदे


  • यह कार्ड भारतीय कार्ड है इसलिए अन्य कार्ड के मुकाबले पेटीएम पेमेंट बैंक की ओर से इस कार्ड के सर्विस चार्ज बहुत कम लिये जाते है!


  • पेटीएम रूपए डेबिट कार्ड एक फिज़िकल कार्ड है इसलिए इस कार्ड के जरिए एटीएम मशीन से पैसे एवं स्वैप मशीन के जरिए बिल पेमेंट किया जा सकता है!


  • भारतीय वेबसाईट पर किसी भी तरह के प्रोडक्ट ख़रीदारी मे पेमेंट तथा मोबाईल रीचार्ज, डीटीएच रीचार्ज, विभिन्न प्रकार के टिकट बुकिंग मे इस्तेमाल कर सकते है!


  • आनलाईन ख़रीदारी मे पेमेंट या स्वैप के जरिए बिल पेमेंट मे कैसबैक जैसी सुविधाओ का लाभ मिलता है!


  • पेटीएम पेमेंट बैंक की ओर से रूपए डेबिट कार्ड यूजर कर्ता को एश्योरेंस दो लाख की गारंटी दी जाती है!

Post a Comment