HDFC एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए (HDFC ATM Card Banane Ke Liye Kitni Umar Honi Chahiye) इसका उत्तर जानने आये हैं तो आपका बहुत-बहुत है । दोस्तों सबसे पहले बताना चाहुंगा, किसी भी बैंक में खाता खुलवाने के लिए न्यूनतम उम्र निर्धारित नही है, परंतु एटीएम कार्ड बनाने को लेकर कुछ बैंकों द्वारा उम्र अवश्य निर्धारित किया गया है । अगर आप नाबालिग है एचडीएफसी बैंक का एटीएम कार्ड बनाना चाह रहे हैं तो पूरी लेख अवश्य पढ़े, इस लेख में जानकारी दी गई है एचडीएफसी एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए और एचडीएफसी एटीएम कार्ड कितने दिन में बनकर आता है । 



HDFC एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए
HDFC एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए




HDFC एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?


एचडीएफसी बैंक का एटीएम कार्ड बनाने के लिए न्यूनतम कितनी उम्र होना चाहिए, इसके बारे में एचडीएफसी के ऑफिशियल वेबसाइट पर कही नही बताया गया है । एचडीएफसी बैंक नाबालिगो को किड्स सेविंग अकाउंट  खोलने की सुविधा देता है, जिसमें एटीएम कार्ड भी मुहैय्या कराया जाता है । इसके अलावे 18 वर्ष और इससे अधिक उम्र वाले लोग एचडीएफसी बैंक के अन्य सेविंग अकाउंट खुलवाने के बाद आसानी से एटीएम कार्ड बनवा सकते हैं । 



FAQ 


एचडीएफसी एटीएम कार्ड बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?


एटीएम कार्ड बनाने के लिए सबसे पहले एचडीएफसी बैंक में अकाउंट होना चाहिए, जिसके बाद एटीएम कार्ड आवेदन फाॅर्म, बैंक पासबुक और आधार कार्ड का फोटो काॅपी के जरिए अप्लाई कर सकते हैं । 



एचडीएफसी एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?


एचडीएफसी बैंक एटीएम कार्ड लगभग 07 दिन से लेकर 15 दिन में बनकर घर के पते पर आ जाता है । संपष्ट रूप में बात किया जाए तो आवेदन करने के बाद एचडीएफसी बैंक द्वारा डाक के जरिए भेजा जाता है, जिसे पहुंचने में लगभग 07 से 15 दिन लग ही जाते हैं । अगर आपका एटीएम कार्ड पहुंचने में ज्यादा वक्त लग रहा है तो अपने एचडीएफसी बैंक शाखा में जाकर पूछताछ कर सकते हैं ।




ये भी जानिए:-


SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

PNB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

BOB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

Union एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

Post a Comment