Union Bank एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए (Union Bank ATM Card Banane Ke Liye Kitni Umar Honi Chahiye) इसका उत्तर जानने आये हैं तो आपका बहुत-बहुत है । दोस्तों सबसे पहले बताना चाहुंगा, किसी भी बैंक में खाता खुलवाने के लिए न्यूनतम उम्र निर्धारित नही है, परंतु एटीएम कार्ड बनाने के लिए सभी बैंकों द्वारा उम्र निर्धारित किया गया है । अगर आप नाबालिग है यूनियन बैंक का एटीएम कार्ड बनाना चाह रहे हैं तो पूरी लेख अवश्य पढ़े, इस लेख में जानकारी मौजूद है यूनियन बैंक एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए और यूनियन बैंक एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है । 



Union Bank एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए
Union Bank एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए




Union Bank एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?


यूनियन बैंक एटीएम कार्ड बनाने के लिए कम से कम 10 वर्ष की उम्र होनी चाहिए, अर्थात यूनियन बैंक नाबालिगो को यूनियन मुस्कान बचत खाता खोलने की सुविधा देता है, जिसके तहत 10 से लेकर 18 वर्ष के बीच उम्र वाले नाबालिग बच्चे यूनियन बैंक का एटीएम कार्ड बना सकते हैं । इसके अलावे 18 वर्ष और इससे अधिक उम्र वाले लोग यूनियन बैंक के अन्य सेविंग अकाउंट खुलवाने के बाद आसानी से एटीएम कार्ड बनवा सकते हैं । 



FAQ 


यूनियन बैंक एटीएम कार्ड बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?


एटीएम कार्ड बनाने के लिए सबसे पहले यूनियन बैंक में खाता होना चाहिए, जिसके बाद एटीएम कार्ड आवेदन फाॅर्म, बैंक पासबुक और आधार कार्ड का फोटो काॅपी की मदद से अप्लाई करके बनवाया जा सकता है । 



यूनियन बैंक एटीएम कार्ड कितने दिन में आता है?


यूनियन बैंक एटीएम कार्ड लगभग 07 दिन से लेकर 15 दिन में बनकर घर के पते पर आ जाता है । यानी एटीएम कार्ड के लिए आवेदन करने के उपरांत यूनियन बैंक द्वारा एटीएम कार्ड को डाक के जरिए भेजा जाता है, जिसे पहुंचने में लगभग 07 से 15 दिन लग ही जाते हैं । अगर आपका एटीएम कार्ड पहुंचने में ज्यादा वक्त लग रहा है तो बैंक शाखा में जाकर पूछताछ कर सकते हैं ।




ये भी जानिए:-


SBI एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

PNB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

BOB एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

HDFC एटीएम कार्ड बनाने के लिए कितनी उम्र चाहिए?

Post a Comment