Mobikwik ऐप क्या है इसका उपयोग और फायदे के बारे मे जानना आवश्यक है जी हाँ दोस्तो Mobikwik ऐप प्लेस्टोर पर मौजूद मिल जाएगी और इस ऐप का उपयोग लगभग 50+ मिलियन लोग इस्तेमाल कर रहे है दोस्तो Mobikwik ऐप को बिपिन प्रीत सिंह द्वारा अप्रैल 2009 को लांच किया गया था जो की एक निजी कंपनी है और इसका मुख्यालय गुड़गाँव भारत मे स्थित है जो की आज के समय मे प्रत्येक भारतीय को आनलाईन लेन-देन के लिए Mobikwik बेहतर सेवा प्रदान कराने हेतू नई नई अपडेट Mobikwik ऐप मे कर रही है चलिए बिना टाईम गवाए विस्तार से Mobikwik ऐप के बारे मे आपके समक्ष जानकारी देने की कोशिश करता हूं यदि आप जानना चाहते है तो हमारे साथ अवश्य बने रहे!


Mobikwik ऐप क्या है जानिए इसके फायदे
Mobikwik ऐप क्या है जानिए इसके फायदे



ये भी पढे- पेटीएम ऐप क्या है?

ये भी पढे- एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है?


Mobikwik ऐप क्या है?


जैसा की आप समझ गये होंगे Mobikwik ऐप का संस्थापक बिपिन प्रीत सिंह है दोस्तो इस ऐप मे ई- वाॅलेट, यूपीआई, मनी ट्रांसफर, रिचार्ज और बिल पेमेंट जैसी सर्विस दी जा रही है!


Mobikwik वाॅलेट क्या है?


Mobikwik ऐप मे मोबाइल नंबर से रजिस्टर करने के उपरांत एक वाॅलेट मिलता है जो की एक बटूए की तरह काम करता है जिसमे डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड या अन्य तरीको से Mobikwik वाॅलेट मे पैसे ऐड रख सकते है और आनलाईन शापिंग मे बिल पेमेंट के साथ-साथ Mobikwik वाॅलेट से किसी दूसरे ऐप के वाॅलेट या किसी भी बैंक अकाउंट मे पैसे ट्रांसफर कर सकते है!


Mobikwik ऐप उपयोग के फायदे


  • Mobikwik ऐप मे मौजूद मोबाइल रीचार्ज, डिटिएच रीचार्ज, टिकट बुक, गैस बूक, बिजली बिल भुगतान इत्यादी ऑप्शन मिल जाती है तथा ये सारे कामो को बहुत ही आसानी से किया जा सकता है!


  • Mobikwik की तरफ से रीचार्ज, बिल पेमेंट पर हमेशा कैसबैक और रिवार्ड जैसी ऑफर हमेशा यूजर को मिलते रहता है आप इसका फायदा अवश्य उठा सकते है!


  • QR कोड स्कैन के माध्यम से सामने वाले के वाॅलेट मे पैसे भेजा जा सकता है तथा UPI वर्चुअल एड्रेस के जरिए बिल पेमेंट तथा पैसो की आदान-प्रदान किया जा सकता है!


  • Mobikwik अकाउंट मे एक वर्चुअल कार्ड मिल Mobikwik की तरफ से यूजर के लिए उपलब्ध कराया जाता है जिसका उपयोग आनलाईन ख़रीदारी एवं अन्य प्रकार के बिल पेमेंट मे इस्तेमाल किया जा सकता है!


  • आजकल Mobikwik द्वारा Zip Loan दिया जा रहा है आप Mobikwik से वाॅलेट मे Loan ले सकते है और समय पर चूकता कर सकते है!


Mobikwik ऐप डाउनलोड


यह ऐप प्लेस्टोर पर मौजूद मिल जाएगी आसानी से अपने मोबाइल फोन मे Mobikwik ऐप इंस्टाॅल कर सकते है!


Mobikwik अकाउंट कैसे बनाये


अपने स्मार्टफोन मोबाइल मे ऐप को इंस्टाल करने के उपरांत मोबाईल नंबर से दो मिनट मे अपना अकाउंट ओपेन कर सकते है Mobikwik अकाउंट कैसे बनाते है यूट्यूब पर सर्च करने पर लाखो विडियोज मिल जाएगे देखे अकाउंट बनाईये और Mobikwik द्वारा दी जाने वाली सर्विस का फायदा उठाईये!

Post a Comment