एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है जानिए इसके फायदे

यदि आप एक एयरटेल सिम कार्ड यूजर है तो अवश्य ही आपको जानना चाहिए एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है और इसके उपयोग के फायदे के बारे मे क्योंकि अधिकांश एयरटेल सिम कार्ड यूजर एयरटेल थैंक्स ऐप का इस्तेमाल कर रहे है और एयरटेल थैंक्स ऐप से मिलने वाला फायदा का लाभ उठा रहे है मेरे पास भी एयरटेल नेटवर्क का सिम कार्ड है तथा एयरटेल थैंक्स ऐप का उपयोग कर रहां हूं इसलिए मैने सोचा इसके बारे मे उनलोगो को भी बताउ जो लोग एयरटेल नेटवर्क का सिम कार्ड यूज कर रहे है और अभी तक एयरटेल थैंक्स ऐप से मिलने वाला फायदे से वंचित है चलिए बिना देर किए जानते है एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है और एयरटेल थैंक्स ऐप उपयोग के क्या फायदे है!


एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है जानिए इसके फायदे
एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है जानिए इसके फायदे



ये भी पढे- पेटीएम ऐप क्या है जानिए इसके फायदे

ये भी पढे- मोबाइल बैंकिंग क्या है जानिए इसके फायदे



एयरटेल थैंक्स ऐप क्या है?


जैसा की आपको पता होगा एयरटेल भारत के नंबर एक प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी है भारतीय लोगो को सिम कार्ड प्रोवाइड कराने के साथ डिटिएच सर्विस भी प्रदान करा रहा है तथा हाल ही मे एयरटेल ने लोगो को अपना एयरटेल पेमेंट बैंक जैसी सर्विस भी देना शुरू कर चूका है अगर एयरटेल थैंक्स ऐप की बात किया जाए तो इस अप्लिकेशन को भी एयरटेल टेलीकॉम कंपनी द्वारा ही बनाया गया है चलिए आगे जानते है एयरटेल थैंक्स ऐप के क्या क्या फायदे है!


एयरटेल थैंक्स ऐप के फायदे


  • एयरटेल थैंक्स ऐप मे एयरटेल नंबर से रजिस्टर करने के उपरांत एयरटेल की ओर से एयरटेल ऐप मे एक वाॅलेट दिया जाता है जो की एक बटूए की तरह होता है उसमे पैसे ऐड रख सकते है तथा आनलाईन ख़रीदारी मे पेमेंट या डिजीटल लेन-देन वाॅलेट के जरिए कर सकते है!


  • एयरटेल थैंक्स ऐप के अंदर मोबाइल रीचार्ज, डिटिएच रीचार्ज, गैस बूक, हवाई टिकट बुक, बिजली बिल भुगतान इत्यादि जैसे ऑप्शन मिल जाते है खूद से किसी भी नेटवर्क का सिम कार्ड रीचार्ज, डिटिएच रीचार्ज विभिन्न प्रकार टिकट बुक कामो को कर सकते है तथा रीचार्ज, टिकट बुक पर वाॅलेट मे कैसबैक प्राप्त कर सकते है!


  • एयरटेल डिटिएच सर्विस कंट्रोल एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए किया जा सकता है अपने मनपसंद अनुसार डिटिएच पैक या चैनल ऐड और हटाया जा सकता है!


  • एयरटेल थैंक्स ऐप मे रजिस्टर करने और आधार, पेन कार्ड से फूल केवाईसी कराने के उपरांत एयरटेल थैंक्स ऐप के अंदर एयरटेल की तरफ से एक सेविंग अकाउंट और अकाउंट से लिंक एक वर्चुअल मास्टर डेबिट कार्ड दिया जाता है जो की अन्य बैंको के सेविंग अकाउंट और डेबिट कार्ड की तरह ही होता है एयरटेल सेविंग अकाउंट मे एक लाख रुपए तक ऐड रख सकते है और अपने रूपए पर ब्याज प्राप्त कर सकते है तथा आनलाईन शापिंग मे पेमेंट और किसी से पैसो की लेन-देन एयरटेल पेमेंट बैंक और एयरटेल डेबिट कार्ड के उपयोग से किया जा सकता है!


एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड कैसे करे?


गूगल प्लेस्टोर पर एयरटेल थैंक्स ऐप मौजूद है मोबाइल या लैपटॉप मे इंस्टाॅल करने के उपरांत खूद से एक मिनट मे एयरटेल नंबर से रजिस्टर कर सकते है!

Post a Comment

Previous Post Next Post