बैंक में खाता खोलने के लिए आवेदन पत्र

बैंक में खाता खोलने के लिए आवेदन पत्र लिखने के साथ-साथ बैंक में खाता खोलने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए बताने जा रहा हूँ जी हां दोस्तो आज के समय मे लगभग सभी लोगो का किसी न किसी बैंक मे अकाउंट अवश्य है यदि आपका किसी भी बैंक मे अकाउंट नही है और खाता ओपेन कराने की सोच रहे है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है इस आर्टिकल मे हम बात करने वाले है कोई भी बैंक मे खाता ओपेन कराने के लिए अप्लिकेशन कैसे लिखते है तथा बैंक मे खाता ओपेन कराने के लिए क्या क्या डाक्यूमेंट लगते है चलिए बिना देरी किये सबसे पहले बात कर लेते है खाता खोलने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखते है उसके बाद बताएंगे बैंक मे अकाउंट ओपेन करने के लिए क्या-क्या डाक्यूमेंट चाहिए!


बैंक में खाता खोलने के लिए आवेदन पत्र
बैंक में खाता खोलने के लिए आवेदन पत्र



ये भी पढे- एटीएम कार्ड के लिए आवेदन पत्र

ये भी पढे- बंद खाता चालू करने के लिए आवेदन पत्र


नीचे देखे किसी भी बैंक में खाता खोलने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिख सकते है?


सेवा मे


बैंक प्रबंधक महोदय 

(बैंक नाम और बैंक स्थान लिखे)


विषय- नया खाता ओपेन करने के लिए आवेदन पत्र


महाशय,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम (अपना नाम लिखे) है मै आपके बैंक ब्रांच मे अपना नया खाता ओपेन कराना चाहता हूँ ताकी आपके बैंक ब्रांच द्वारा दी जाने वाली सेवा का लाभ उठा सकूं! महोदय मैने नया खाता खुलवाने से संबंधित सभी डाक्यूमेंट इस आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर दी है!


अंत: महोदय आपसे निवेदन है की अपने बैंक ब्रांच मे मेरा नया खाता खोल देने का कष्ट करे इसके लिए सदैव आपका आभारी रहूंगा! धन्यवाद!


                       आवेदनकर्ता- (अपना नाम लिखे)

               मोबाइल नंबर- (अपना मोबाइल नंबर लिखे)

                 आधार नंबर- (अपना आधार नंबर लिखे)

                      

                     हस्ताक्षर- (अपना हस्ताक्षर करे)



बैंक में खाता खोलने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए


नया खाता ओपेन कराने के लिए आवेदन पत्र के साथ आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड मे से किसी एक कार्ड और पेन कार्ड का फोटो काॅपी देना होता है तथा कुछ बैंक बिजली बिल भी मांग करते है एक बात याद रखे कार्ड का फोटो काॅपी बैंक कर्मचारी को देना होता है तथा जो कार्ड का फोटो काॅपी देगें उसका ऑरिजनल कार्ड भी बैंक स्टाफ द्वारा देखी जाती है!

Post a Comment

Previous Post Next Post