बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कितने से खुलता है?

बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कितने से खुलता है (Bank Of Baroda Me Khata Kitne Se Khulta Hai) जानने आये हैं तो आपका बहुत-बहुत स्वागत है । दोस्तों जैसा की आपको पता होगा, बैंक ऑफ बड़ौदा हमारे देश भारत का पुराना सरकारी बैंक है, जिसमें प्रत्येक भारतीय नागरिक अपना खाता खुलवाना चाहतें है, क्योंकि सभी लोगों को पता है, बैंक ऑफ बड़ौदा सरकारी बैंक है उनका पैसा इस बैंक में कभी नही डुबेगा । यदि आपको भी बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खुलवाना है, और जानना चाहते हैं कि बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कितने रुपए से खुलता है तो पूरी लेख अवश्य पढ़ें, क्योंकि इस लेख में हम बात करने जा रहें हैं बैंक ऑफ बड़ौदा यानि BOB में खाता कितने रुपए से खुलता है और इसके साथ ही बताएंगे BOB में खाता खोलने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए?



बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कितने से खुलता है?
बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कितने से खुलता है?




बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कितने रुपए से खुलता है?


कोई भी व्यक्ति पहली बार सेविंग अकाउंट अर्थात बचत खाता ही खुलवाते है, इसलिए बैंक ऑफ बड़ौदा में बचत खाता खुलवाने पर पैसे लगने की बात किया जाए तो इस बैंक में प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत जीरो बैलेंस रुपए में खाता खुल जाता है, वहीं सामान्य बचत खाता बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्रामीण एवं अर्द्ध शहरी क्षेत्रों के शाखा में 500 रूपए से, एवं महानगरीय और शहरी क्षेत्रों के शाखा में 1000 रूपए से खुलता है । और ठिक इसी प्रकार बैंक ऑफ बड़ौदा के सामान्य बचत खाता में न्यूनतम तिमाही औसत शेष राशि बनाये रखना अनिवार्य है ।



बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खोलने के लिए क्या क्या चाहिए?


बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खोलने के लिए निम्नलिखित दस्तावेज होना चाहिए-


1. आवेदक का पासपोर्ट साईज फोटो

2. आवेदक का पैन कार्ड

3. आधार, वोटर, ड्राइविंग लाइसेंस (इनमें से एक)

4. बिजली बिल, टेलीफोन बिल (इनमें से एक)

5. मोबाइल नंबर और इ-मेल आईडी



बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता कैसे खोला जाता है?


आनलाईन- आवेदनकर्ता को बैंक ऑफ बड़ौदा के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने और खाता के प्रकार चुनने एवं मांगे गए सभी दस्तावेज को सबमिट करने के उपरांत खाता खुलवाया जा सकता है । यानि ऑनलाइन विडियो KYC के जरिए बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खुलवाया जा सकता है । 


आफलाइन- बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता खुलवाने के सबसे सरल और आसान तरिका कि बात किया जाए तो आवेदनकर्ता को बड़ौदा बैंक के शाखा में जाकर बैंक से न्यू अकाउंट ओपनिंग फाॅर्म लेने के बाद उस फाॅर्म में अपनी पूरी जानकारी सही-सही भरने और इसके साथ अनिवार्य दस्तावेज एवं मिनिमम बैलेंस बैंक कर्मचारी के पास जमा करने पर खाता खुलवाया जा सकता है ।




ये भी जानिए:-


जीरो बैलेंस अकाउंट कौन सी बैंक में खुलता है?

पंजाब नेशनल बैंक में खाता कितने से खुलता है?

भारतीय स्टेट बैंक में खाता कितने से खुलता है?

जनधन अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

SBI सेविंग अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

BOB सेविंग अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

PNB सेविंग अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post