पेटीएम वाॅलेट कार्ड क्या है? - जानिए Paytm Wallet Card Activate करने के फायदें

पेटीएम वाॅलेट कार्ड क्या है? - What Is Paytm Wallet Card In Hindi यदि आप पेटीएम यूजर है तो अपने पेटीएम अकाउंट ओपेन करने के उपरांत Wallet सेक्शन पर अवश्य क्लिक करें क्योंकि पेटीएम ने लांच कर दिया है पेटीएम वाॅलेट कार्ड और इस कार्ड को फिलहाल कुछ सेलेक्टेड पेटीएम यूजर को दिया गया है । जी हां दोस्तो अगर आप पेटीएम यूजर है तो अपने पेटीएम ऐप को अपडेट करे ऐप को खोलें और Wallet के ऑप्शन पर क्लिक करके चेक करें आपकों Paytm Wallet Card मिला है या नही अगर मिल गया है तो आईये जानते है Paytm Wallet Card Kya Hai और Paytm Wallet Card को Activate करने के क्या क्या फायदें है?



पेटीएम वाॅलेट कार्ड क्या है? - जानिए Paytm Wallet Card Activate करने के फायदें
पेटीएम वाॅलेट कार्ड क्या है? - जानिए Paytm Wallet Card Activate करने के फायदें




पेटीएम वाॅलेट कार्ड किस टाईप का कार्ड है? - What Type Of Card Is Paytm Wallet Card)


अभी फिलहाल पेटीएम की ओर से यह कार्ड कुछ गिने-चुने यूजर के Wallet अकाउंट में दिया गया है जो की अभी Virtual Card के रूप काम करेगा एवं Upcoming आनेवाले वक्त में इस कार्ड को Physical Card के रूप में इस्तेमाल करने के लिए भी दिया जाएगा । यह कार्ड जिनलोगो को वाॅलेट अकाउंट में मिला है बड़े आसानी से कार्ड के नीचे Activate ऑप्शन पर क्लिक करके चालू किया जा सकता है ।



Paytm Wallet Card Activate करने के फायदें


अभी यह कार्ड बिल्कुल फ्री में दिया जा रहा है । जब कोई यूजर इस कार्ड को Physical यूज करना चाहेगा तो क्रमशः 150 से 250 रूपए तक देने पड़ सकते है । लेकिन अभी पेटीएम ने इस कार्ड को वर्चुअल कार्ड के रूप में लांच किया ।


पेटीएम वाॅलेट अकाउंट के रूपए को इस कार्ड के जरिए आनलाईन शापिंग साईट पर ख़रीदारी, मोबाइल रीचार्ज, डिटिएच रीचार्ज, टिकट बुक इत्यादी पेमेंट में उपयोग किया जा सकता है ।


जब यह कार्ड Physical Card के रूप में दिया जाएगा उसके बाद यूजर आनलाईन शापिंग के साथ-साथ होटल, रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप जैसे जगहों पर इस कार्ड से स्वैप मशीन में स्वैप द्वारा बिल पेमेंट कर सकते है ।

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post