केनरा बैंक सरकारी है या प्राइवेट Canara Bank Sarkari Hai Ya Private जानने आयें है तो मैं संपष्ट रूप में बताना चाहुंगा 19 जुलाई 1969 से पहले केनरा बैंक निजी स्वामित्व वाला बैंक था, जिसे 19 जुलाई 1969 में भारतीय सरकार ने राष्ट्रीयकृत घोषित कर दिया यानि केनरा बैंक का सरकारीकरण कर दिया, जिसके बाद से केनरा बैंक सरकारी बैंक के रूप में लोगों को बैंकिंग सुविधाए प्रदान कर रहा है और वर्तमान समय में केनरा बैंक भारतीय लोगों के विश्वसनीय सरकारी बैंक बन चुकी है । अब आईयें जानने है केनरा बैंक की स्थापना कब हुई? केनरा बैंक का मुख्यालय कहाँ है? केनरा बैंक किस देश का बैंक है? केनरा बैंक का संस्थापक कौन है? केनरा बैंक की कुल संपत्ति, शाखाए, एटीएम मशीनें कितनी है और साथ में ये भी जानेंगे इस बैंक में कितने कर्मचारी कार्यरत है?



केनरा बैंक सरकारी है या प्राइवेट Canara Bank Sarkari Hai Ya Private
केनरा बैंक सरकारी है या प्राइवेट Canara Bank Sarkari Hai Ya Private




केनरा बैंक की स्थापना कब हुई Establishment Of Canara Bank


केनरा बैंक स्वदेशी और भारत का तीसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है, इस बैंक की स्थापना 1 जुलाई 1906 में स्वर्गीय श्री अम्मेम्बाल सुब्बाराव पै द्वारा किया गया था और इसका मुख्यालय बंगलुरू कर्नाटक में स्थित है । अभी कुछ वर्ष पूर्व केनरा बैंक के अध्यक्ष पद का भार लिंगम् वेंकट प्रभाकर मिला हुआ है ।



केनरा बैंक की कुल संपत्ति, शाखाए, एटीएम मशीनें, कर्मचारी Canara Bank Net Worth, Branches, ATM Machines, Employees


हाल ही 2021 में केनरा बैंक की कुल संपत्ति 11.54 लाख करोड़ थी, भारत में लगभग 9,877 अधिक शाखाए और लगभग 11,819 से अधिक एटीएम मशीनें केनरा बैंक द्वारा संचालित किए जा रहे है तथा 2021 में 88,213 से अधिक कर्मचारी केनरा बैंक में सेवा प्रदान कर रहे थे ।



ये भी जानिए:-


यूको बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

ग्रामीण बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

एक्सिस बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

एचडीएफसी बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

बैंक ऑफ इंडिया सरकारी है या प्राइवेट?

बैंक ऑफ बड़ौदा सरकारी है या प्राइवेट?

पंजाब नेशनल बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

आईसीआईसीआई बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक कौन सा है?

भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक कौन सा है?

Post a Comment