एटीएम से एक महीने में कितना पैसे निकाल सकते हैं (Atm Se Ek Mahine Me Kitna Paise Nikal Sakte Hai) जानने आये हैं तो आपका स्वागत है । दोस्तों वर्तमान समय में देखा जाए तो सभी लोगों का किसी ना किसी बैंक में खाता अवश्य होता है, और इनमें से अधिकांश लोग अपने बैंक खाते से पैसे निकालने के लिए एटीएम कार्ड का उपयोग करते है । लेकिन इनमें से सभी लोगों को पता नही होता कि एक महीने में एटीएम से कितना पैसे निकाल सकते हैं अगर आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो पूरी आर्टिकल को जरूर पढ़े । क्योंकि इस आर्टिकल में एक महीने में एटीएम से कितना और कितनी बार पैसे निकाल सकते है विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई है ।



एटीएम से एक महीने में कितना पैसे निकाल सकते हैं?
एटीएम से एक महीने में कितना पैसे निकाल सकते हैं?



एटीएम से एक महीने में कितना पैसे निकाल सकते हैं?


खाताधारक अपने बैंक खाता में जमा धन को एटीएम से एक दिन या एक महीने में जितना चाहें उतना पैसे निकाल सकता हैं । परंतु एटीएम से एक बार में अधिकतम पैसे निकालने को लेकर सभी बैंकों के नियम अलग-अलग होते हैं । सामान्य रूप से अधिकांश बैंकों के एटीएम से एक बार में 10 हज़ार रूपए तक नगद निकालने की सीमा निर्धारित होती है । वहीं कुछ बड़े बैंक जैसे की एसबीआई, एचडीएफसी अपने एटीएम पर, अधिकतम 20 हज़ार रूपए तक नगद निकालने की सीमा निर्धारित की हुई है । 



एटीएम से कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं?


लगभग सभी बैंकों के नियमानुसार एटीएम से एक महीने या एक दिन में बैंक शाखा के एटीएम मशीन से 05 बार निशुल्क नगद कैश निकाल सकते हैं । और अन्य बैंकों के एटीएम मशीन से लगभग 03 बार निशुल्क पैसे निकाल सकते हैं । इस सीमा से अधिक बार पैसे निकालने पर एटीएम उपयोगकर्ता को प्रत्येक निकासी पर शुल्क देना परता है, जो की बैंक खाता से कट जाते है ।




ये भी जानिए:-


बैंक में कितना पैसे रख सकते हैं?

चेक से कितना पैसे निकाल सकते हैं?

एटीएम से कितना पैसे निकाल सकते हैं?

एटीएम से कितनी बार पैसे निकाल सकते हैं?

Sbi सेविंग अकाउंट से कितना पैसे निकाल सकते हैं?

एटीएम से एक दिन में कितना पैसे निकाल सकते हैं?

Post a Comment