एचडीएफसी बैंक में खाता कितने रुपए से खुलता है (HDFC Bank Me Khata Kitne Rupay Se Khulta Hai) जानने आये हैं तो आपका स्वागत है । दोस्तों एचडीएफसी बैंक हमारें देश भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट क्षेत्र का बैंक है, जिसमें कई प्रकार के खाते खुलवायें जा सकते हैं, और अपने खाते में जमा धन पर अधिक से अधिक ब्याॅज प्राप्त किया जा सकता है । अगर आप पहली बार अपना खाता खुलवाने के लिए एचडीएफसी बैंक को चुना है तो, इस बैंक में प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत बिना खर्च किए जीरो रूपए में जनधन बचत खाता खुलवा सकते हैं, लेकिन रेगुलर बचत खाता को खुलवाने के लिए आपको मिनिमम राशि जमा करना होगा । आईंये विस्तारपूर्वक जानते है एचडीएफसी बैंक में रेगुलर बचत खाता कितने रुपए में खुलता है और एचडीएफसी बैंक में खाता खोलने के लिए क्या-क्या चाहिए  ।



एचडीएफसी बैंक में खाता कितने रुपए से खुलता है?
एचडीएफसी बैंक में खाता कितने रुपए से खुलता है?




एचडीएफसी बैंक में रेगुलर बचत खाता कितने रुपए में खुलता है?


एचडीएफसी बैंक में रेगुलर बचत खाता ग्रामीण क्षेत्र के शाखा में 2500 रूपए से, अर्ध शहरी शाखा में 5000 रूपए से, महानगर की शाखा में 10000 रूपए से खुलता है । और ठिक इसी प्रकार इस खाते में न्यूनतम राशि बनाये रखने की आवश्यकता होती है ।



एचडीएफसी बैंक में खाता खोलने के लिए आवश्यक दस्तावेज कौन-कौन सी होनी चाहिए?


1. आवेदक का पासपोर्ट साईज रंगीन फोटो

2. आधार, वोटर, ड्राइविंग लाइसेंस (इनमें से कोई एक)

3. पेन कार्ड और बिजली बिल रशीद

4. इ-मेल आईडी और मोबाइल नंबर

5. न्यूनतम जमा राशि



एचडीएफसी बैंक में खाता कैसे खोलें?


आनलाईन एचडीएफसी बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से खाता खुलवाये जा सकते हैं, लेकिन सबसे सरल उपाय है कि आप एचडीएफसी बैंक शाखा में जाये और बैंक शाखा से न्यू अकाउंट ओपनिंग फाॅर्म लेने के बाद उस फाॅर्म में अपनी पूरी जानकारी सही सही भरें, और उसके साथ अनिवार्य दस्तावेज और न्यूनतम रकम बैंक कर्मचारी के पास जमा करने पर आपका खाता खुल जाता है ।



ये भी जानिए:-


जनधन खाता क्या होता है?

बचत खाता कितने प्रकार के होते हैं?

बचत खाता के फायदे और नुकसान क्या है?

जीरो बैलेंस खाता कौन सी बैंक में खुलता है?

स्टेट बैंक में खाता कितने रुपए से खुलता है?

यूनियन बैंक में खाता कितने रुपए से खुलता है?

बड़ौदा बैंक में खाता कितने रुपए से खुलता है?

जीरो बैलेंस अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

Post a Comment