एटीएम कार्ड कितनी उम्र में बनता है?

एटीएम कार्ड कितनी उम्र में बनता है जानकारी देने के साथ-साथ एटीएम कार्ड कैसे बनाये जाते है बताने जा रहे है क्योंकि आज-कल सभी लोग एटीएम कार्ड बनवाना चाहता है और एटीएम कार्ड का उपयोग एटीएम मशीन से कैस निकालने के साथ-साथ आनलाईन ख़रीदारी मे पेमेंट करना चाहते है चलिए मुद्दे पर बात करते है और जानते है एटीएम कार्ड कैसे कितनी उम्र मे बनाये जा सकते है यदि आप भी अपने लिए एटीएम कार्ड बनवाना चाहते है तो हमारे साथ बने रहे संपूर्ण आर्टिकल को अवश्य पढे!


एटीएम कार्ड कितनी उम्र में बनता है?
एटीएम कार्ड कितनी उम्र में बनता है?



एटीएम कार्ड कैसे बनवाये


किसी भी बैंक का एटीएम कार्ड बनवाने के लिए उस बैंक मे अकाउंट होना आवश्यक होता है उसके बाद एटीएम कार्ड के लिए बैंक मे आवेदन करने के उपरांत आपके खाते के लिए एटीएम कार्ड जारी कर दिया जाता है!


एटीएम कार्ड कितनी उम्र मे बनता है?


कुछ बैंक 10 से लेकर 18 वर्ष की उम्र वाले बच्चो को एटीएम कार्ड प्रोवाइड कर देता है लेकिन अधिकांश बैंक अठारह वर्ष के उपर वाले खाताधारको को एटीएम कार्ड जारी करता है ।


एटीएम कार्ड कितने दिन मे आता है?


एटीएम कार्ड के लिए आवेदन के तुरंत बाद कुछ बैंक हाथो मे ही एटीएम कार्ड दे देता है तथा कुछ बैंक ऐसे भी जो आवेदन करने पर आपके एड्रेस पर डाक द्वारा भेज देता है जो की पंद्रह से बीस दिन मे प्राप्त हो जाता है!


एटीएम कार्ड बनाने के लिए ज़रूरी दस्तावेज


पहली बार एटीएम कार्ड बनवाने के लिए किसी भी बैंक मे सेविंग अकाउंट या करंट अकाउंट का होना आवश्यक है, जिसके बाद बैंक से एटीएम कार्ड आवेदन फाॅर्म लेने और उस फाॅर्म में बैंक अकाउंट से संबंधित जानकारी भरने के उपरांत एटीएम कार्ड आवेदन फाॅर्म के साथ साथ बैंक खाता और आधार कार्ड का फोटो काॅपी बैंक कर्मचारी के पास जमा कराना होता है ।




ये भी जानिए:-


रूपए डेबिट कार्ड क्या होता है?

वीज़ा डेबिट कार्ड क्या होता है?

मास्टर डेबिट कार्ड क्या होता है?

प्रीपेड डेबिट कार्ड क्या होता है?

वर्चुअल डेबिट कार्ड क्या होता है?

फिज़िकल डेबिट कार्ड क्या होता है?

एटीएम कार्ड कितने प्रकार के होता है?

एटीएम कार्ड क्या है कैसे काम करता है?

एटीएम कार्ड कैसे बनवाए पूरी जानकारी

एटीएम, डेबिट और क्रेडिट कार्ड क्या होता है?

एटीएम कार्ड कितने दिन में बनकर आ जाता है?

Post a Comment

Previous Post Next Post